महापौर सौम्या गुर्जर ने किया झोटवाड़ा जोन का औचक निरीक्षण

64

दौरे का पांचवा दिन लेकिन फिर भी लापरवाही आ रही सामने

जयपुर, नगर निगम ग्रेटर महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर  लगातार पांच से शहर की सफाई व्यवस्था का दौरा कर रहीं हैं। लेिकन दौरे में सफाई व्यवस्था को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही है। लगातार मिल रही शिकायतों से इस बात का साफ अंदाजा लगाया जा सकता है की महापौरे के दौरे मेें अधिकारी महापौर के दौरों को विफल बनाने में लगे हुए हैं। लेिकन वहीं महापौर भी रोज किसी ना किसी जाेन का निरीक्षण कर अधिकारियों की लापरवाही का तमाशा देख रहीं हैं।

पांच जोन का किया औचक निरीक्षण

महापौर ने अब तक पांच जोन का औचक निरीक्षण िकया है जहां दौरे के समय की स्थिति कुछ और होती है और दौरे के बाद की कुछ और। सबसे ज्यादा समस्या तो अधिकािरयों के सामने इसी बात की आ रही है कि सुबह 7 बजे का समय किसी को रास नहीं आ रहा। महापौर ने अब तक सांगानेर, मानसरोवर, मालवीय नगर, जगतपुरा जोन और झोटवाडा जोन का औचक निरीक्षण किया है।

ये आ रही समस्याएं

महापौर के दौरे के दौरान आमजन की कई समस्याएं निकल कर सामने आ रही है। िजनमें गार्डन में गंदगी, सीएनडी वेस्ट व कचरे के ढेर, दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक उपयोग, सड़क पर गढ‌डे और बहते पानी की समस्या रोज देखने को िमल रही है। दौरे के दौरान रोज कुछ ना कुछ कार्रवाई भी हो रही है लेिकन फिर भी व्यवस्थाआें में सुधार नहीं होना महापौर के दौरे केवल दिखावटी नजर आ रहे हैं।

शुक्रवार को किया झोटवाड़ा जोन का दौरा

महापौर सौम्या ने झारखंड महोदव से औचक निरीक्षण प्रारम्भ किया इसके बाद वैशाली नगर ई-ब्लाॅक, विद्युत नगर, वृंदावन विहार, अजमेरा गार्डन, महात्मा गांधी नगर, विद्युत नगर-सी, गिरनार काॅलोनी, राजेन्द्र नगर, हीरा नगर-ए, सत्य काॅलोनी, विद्युत नगर हीरापुरा योजनाओं में पैदल चलकर सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सिटी प्रोफाइल, फीडबैक व हूपर्स द्वारा डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के सम्बन्ध में शहरवासियों से फीडबैक लिया गया।

निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मचारी शारदा/रामपाल वार्ड 64 द्वारा निष्ठा से सफाई कार्य करने पर इन्हें 15 अगस्त पर सम्मानित किये जाने की घोषणा की गई। साथ ही सब्जी वाली महिला के कपड़े के थैले रखने के कार्य की सराहना की ।

इस दौरान समितियों के चैयरमेन प्रवीण यादव,  विनोद चैधरी,  रामकिशोर प्रजापत,  अभय पुरोहित, पार्षद  कुमकुम शक्तावत, इन्द्रप्रकाष धाभाई,  अक्षत खुटेटा,  राजू अग्रवाल,  निषान्त सुरोनिया, उपायुक्त स्वास्थ्य  मुकेश कुमार मूंड सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *