वेदांता पिंक सिटी हाफ मैराथन की टी-शर्ट और फिनिशर मेडल लॉन्च

381

जयपुर 11 दिसंबर(न्याय स्तंभ) वेदांता पिंक सिटी हाफ मैराथन (वीपीसीएचएम) का 8वां संस्करण 17 दिसंबर को जयपुर में आयोजित होने जा रहा है। जयपुर शहर और देशभर के रनर्स और जानी मानी हस्तियां 21 किमी हाफ मैराथन, 10 किमी कूल रन और 5 किमी ड्रीम रन कैटेगोरीज़ में भाग लेते नजर आएंगे।

विश्व स्तरीय प्राकृतिक संसाधन कंपनी, वेदांता, वीपीसीएचएम के साथ अपने सहयोग से बच्चों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाने के उद्देश्य से पिछले संस्करण की तरह ‘रन फॉर जीरो हंगर‘ में योगदान देगी और रनर्स को प्रेरित करना जारी रखेगी। अपने बिज़नेस ऑपरेशन्स के केंद्र में एक सस्टेनेबल फ्यूचर के साथ टांसफोर्मशन और समाज को वापस लौटाना वेदांता के कमिटमेंट का मूल हिस्सा है। प्रोजेक्ट नंद घर की कल्पना वेदांता के चेयरमैन, श्री अनिल अग्रवाल ने एक सपने के साथ की थी कि कोई भी बच्चा भूखा न सोए। ये वेदांता का फ्लैगशिप इनिशिएटिव, अनिल अग्रवाल फाउंडेशन की प्रमुख पहल है। यह भारत के 14 राज्यों में संचालित लगभग 6000 आधुनिक आंगनबाड़ियों के नेटवर्क के माध्यम से महिलाओं और बच्चों के जीवन को बदलने में सबसे आगे रहा है। वेदांता का रन फॉर जीरो हंगर देश से भूख और कुपोषण मिटाने के लिए जागरूकता पैदा करने का एक जन आंदोलन है। अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, वीपीसीएचएम में रनर्स द्वारा रन प्रत्येक किलोमीटर के लिए, नंद घर के एक बच्चे को भोजन खिलाने का वादा किया जाएगा और इसी प्रकार एक पोषित युवा भारत में योगदान देगा।

प्रिया अग्रवाल हेब्बर, नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, वेदांता लिमिटेड और चेयरपर्सन, हिंदुस्तान जिंक लिमिटेड ने बताया कि, “मैराथन शक्ति का प्रमाण है सकारात्मक बदलाव के लिए रनर्स समुदायों का एक साथ आना। यह न केवल फिटनेस और स्पोर्ट्स एक्ससेलेंस का उत्सव है, बल्कि हमारे दिल के करीब ’ज़ीरो हंगर’ के लिए लोगों को एकजुट करने का एक तरीका भी है। वेदांता पिंक सिटी मैराथन में रनर्स द्वार प्रत्येक किलोमीटर रऩ के लिए, हम नंद घर के माध्यम से एक बच्चे को एक वक्त के भोजन का योगदान देंगे।“

वेदांता पिंक सिटी हाफ मैराथन ने 2022 में 1,00,000 भोजन जुटाए थे, जबकि अक्टूबर में आयोजित वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2023 के माध्यम से 50 लाख भोजन जुटाए गए।

वीपीसीएचएम के प्री-इवेंट बिल्ड अप में आज टी-शर्ट और फिनिशर मेडल के लॉन्च समारोह का आयोजन स्टेशन रोड स्थित होटल आईटीसी राजपुताना में किया गया।

वेदांत पिंक सिटी हाफ मैराथन में 10,000 से अधिक रनर्स के भाग लेने की उम्मीद है।

वीपीसीएचएम बिब एक्सपो 15 और 16 दिसंबर, 2023 को गोपालपुरा स्थित सीके बिऱला अस्पताल मैदान में आयोजित किया जाएगा, जबकि 17 दिसंबर को मैराथन का फ्लैग ऑफ सुबह 7 बजे एनआरआई चौराहा, महल रोड, प्रताप नगर से किया जाएगा।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *