विधायक के लापता ड्राइवर का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, बढ़ सकती हैं मिर्धा की मुश्किलें

101

जयपुर। 5 अक्टूबर 2023 (न्याय स्तंभ) राजस्थान में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रिछपाल मिर्धा के बेटे एवं नागौर की डेगाना सीट से विधायक विजयपाल मिर्धा के ड्राइवर ताराचंद के लापता होने का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद मिर्धा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

ड्राइवर के पिता देवाराम ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में आरोप लगाया है कि राजनैतिक दबाब के कारण पुलिस ने निष्पक्ष जांच नहीं की है। यहां तक कि मामले के मुख्य संदिग्ध विधायक विजयपाल मिर्धा से पूछताछ तक नहीं की।

विधायक के ड्राइवर के रहस्यमय तरीके से गायब होने का मामला नागौर और राजस्थान की राजनीति में सुर्खियों में रहा था। कुछ स्थानीय सामाजिक संगठनों एवं बीजेपी के नेताओं ने इस मामले में विजयपाल मिर्धा की भूमिका की जांच के लिये बड़ा आंदोलन भी किया था।

अब जबकि गायब हुये ड्राइवर ताराचंद के पिता ने न्याय के लिये देश की सर्वोच्च अदालत में गुहार लगाई है तब मिर्धा परिवार की राजनैतिक मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मिर्धा चुनाव की घोषणा के ऐन पहले बीजेपी में जाने की कोशिश भी कर रहे हैं लेकिन इस विवाद के बाद बीजेपी नेतृत्व रिछपाल मिर्धा को पार्टी में लाकर कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहता है।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *