रूडसिको बोर्ड की 52वीं बैठक आयोजित

29

जयपुर 29 दिसम्बर 2021. नगरीय विकास, आवासन एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल की अध्यक्षता में स्वायत्त शासन भवन के सभागार में रूडसिको बोर्ड की 52वीं बैठक आयोजित की गई।बैठक में रूडसिको के वित्तीय वर्ष 2019-20 के वार्षिक लेखों का बोर्ड द्वारा अनुमोदन किया गया।

इस अवसर पर प्रमुख शासन सचिव नगरीय विकास विभाग कुंजीलाल मीणा, शासन सचिव स्वायत्त शासन विभाग भवानी सिंह देथा, परियोजना निदेशक आरयूआईडीपी कुमार पाल गौतम, निदेशक एवं विशिष्ट सचिव स्वायत्त शासन विभाग एवं कार्यकारी निदेशक रूडसिको दीपक नंदी, स्वतंत्र निदेशक रूडसिको श्याम लाल अग्रवाल, स्वतंत्र निदेशक रूडसिको रेहाना रियाज, वित्तीय सलाहकार स्वायत्त शासन विभाग महेन्द्र मोहन, परियोजना निदेशक (आवासन) प्रदीप गर्ग तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में पारित प्रस्ताव में निर्णय लिया गया कि आरयूडीएफ-ाा में रू. 1637 करोड़ का ऋण बैंक ऑफ महाराष्ट्र से तथा अर्फोडेबल हाउसिंग के लिए रू. 200 करोड़ का ऋण हडको अथवा बैंक से लिया जावे। राज्य सरकार द्वारा इसके लिए गारण्टी दी जायेगी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र से प्राप्त ऋण राशि 1637 करोड़ में से 1000 करोड़ सार्वजनिक निर्माण विभाग को शहरी निकायों की सड़कों के निर्माण हेतु सार्वजनिक निर्माण विभाग को दिया जावेगा। जिससे बजट घोषणा 2021-22 के तहत नगरीय निकाय क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण किया जायेगा। इसी प्रकार ऋण से प्राप्त शेष राशि रू. 637 करोड़ से विभिन्न नगरीय निकायों में टाउन हाॅल, एफएसटीपी एवं अन्य विकास कार्यों को पूर्ण किया जायेगा।

बैठक में बताया गया कि अर्फोडेबल हाउसिंग के प्रोजेक्ट में लाभार्थी द्वारा कोविड के कारण किश्तों का भुगतान समय पर नहीं किया जा रहा है। इन परियोजनाओं को गति प्रदान करने हेतु रूडसिको द्वारा ऋण लिया जाकर काॅरपस फण्ड बनाया जायेगा, जिससे नगरीय निकायेां को राशि उपलब्ध करायी जायेगी।

धारीवाल ने आरयूआईडीपी, रूडसिको के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे कार्यों की गुणवत्ता को बनाये रखें एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ निर्धारित समय में योजनाओं को पूर्ण करें। जिससे आमजन को अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो सके। उन्होनें रूडसिको को अधिक से अधिक सरकारी विभागों के डिपाॅजिट कार्य अपने हाथ में लेकर लाभ अर्जित करने तथा प्राप्त कार्यो को पूर्ण पारदर्शिता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दियें।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *