BREAKING NEWS
Search

मेयर और आयुक्त महेंद्र सोनी के दौरों को धत्ता बताते वार्ड 65 के कर्मचारी

92

जगह-जगह लगे कचरे के ढ़ेर

16 दिन से नहीं उठ रहा घर-घर कचरा

मतीष पारीक
जयपुर।15 जून 2022(न्याय स्तंभ
) जहां एक ओर नगर निगम ग्रेटर की मेयर सौम्या गुर्जर और आयुक्त महेंद्र सोनी नगर निगम आपके द्वार के तहत वार्ड-वार्ड जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं और उनका मौके पर ही समाधान कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर मानसरोवर जोन के भांकरोटा स्थित वार्ड 65 के कर्मचारी उनकी इस मुहिम पर पानी फेरते नज़र आ रहे हैं।
जी हां हम बात कर रहे हैं भांकरोटा के 65 नंबर वार्ड की जहां सफाई के नाम पर मजाक बन रहा है। एक तरफ जहां अवैध कचरा डिपो बना कर वहां कचरा एकत्र किया जा रहा तो उस कचरे का रोज निस्तारण भी नहीं हो रहा। जब उस कचरे से पीड़ित लोग निगम कार्यालय में शिकायत करते हैं तो गाड़ी नहीं होने का हवाला देकर उनको टरका दिया जाता है।

16 दिन से नहीं आया हूपर
भांकरोटा इलाके में करीब 16 दिन से हूपर नहीं आया जिसके कारण लोगों के घरों में कचरा इकट्ठा हो गया है। उसकी दुर्गंध और बारिश का मौसम आने के कारण बीमारियों का डर आम जन को सताने लगा है।
जरूरत ज्यादा की लगा रखे कम कर्मचारी
वार्ड 65 में जरूरत से कम सफाई कर्मचारियों को लगाना भी संशय पैदा करता है कि कहीं वेतन तो पूरा उठ रहा हो लेकिन कर्मचारी काम पर ही नहीं आ रहे हो। नगर निगम के एक पूर्व कर्मचारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि यहां लगे हुए आधे कर्मचारियों को ही फील्ड में लगा रखा है। अधिकारियों की मिलीभगत से जो लोग काम पर नहीं आते उनकी तनख्वाह तो पूरी जा रही है लेकिन उसका कुछ प्रतिशत यहां लगे अधिकारियों को मिलता है जिससे उस कर्मचारी की हाजिरी लगती रहती है। यही कारण हो सकता है कि जब लोग शिकायत करने जाते हैं तो वहां लगे एसआई और जमादार द्वारा सफाई कर्मचारियों के कम होने का दुखड़ा सुनाया जाता है।

नहीं मानते किसी का आदेश
इतनी शिकायत करने और जानकारी मेयर सौम्या गुर्जर, आयुक्त महेंद्र सोनी और मानसरोवर जोन के उपायुक्त के पास है फिर भी यहां कार्यरत किसी कर्मचारी को किसी का डर नहीं इससे यही प्रतीत होता है कि ये किसी का आदेश नहीं मानते।

मुझे जानकारी है की वार्ड 65 और 66 में 15 दिन से हूपर नहीं आ रहे। हम बीवीजी कंपनी को हटाने की प्रक्रिया में लगे हैं । और अपने संसाधनों से कचरा एकत्र करने का प्रयास कर रहे हैं।
हेमाराम चौधरी, उपायुक्त, मानसरोवर जोन ,



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.