महिलाओं को स्वस्थ रखना पहली प्राथमिकता

311

मिराई कैपिटल ग्लोबल फंड और प्रताप आईवीएफ के बीच लैटर ऑफ़ इंटेंट साइन हुआ

100 नए केंद्र स्थापित करने का लिया निर्णय साथ ही रास अल खैमाह मे केंद्र खोलने की प्रक्रिया शुरू

जयपुर, 6 दिसंबर (न्याय स्तंभ) भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में महिलाओं के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से शारजाह के शाही परिवार के सदस्य शेख अहमद बिन फैज़ल अल-कासिमी के निजी कार्यालय के मुख्य निवेश अधिकारी प्रणव ज्योति और प्रताप आईवीएफ के बीच महत्वपूर्ण लैटर ऑफ़ इंटेंट साइन किया गया है। शेख अहमद बिन फैज़ल अल-कासिमी और संयुक्त अरब अमीरात के रास अल खैमाह की ओर से नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में यह प्रक्रिया शुरू की गई। महिलाओं के स्वास्थ्य में सुधार के लिए प्रताप आईवीएफ को मिराई कैपिटल ग्लोबल फंड की ओर से 50 मिलियन यूएस डॉलर तक की राशि उपलब्ध कराई जा रही है। यह जानकारी मिराई कैपिटल ग्लोबल फंड के रीजनल मैनेजर प्रणव ज्योति और प्रताप आईवीएफ के डायरेक्टर डॉ विक्रम सिंह तंवर और डॉक्टर सुमन तंवर ने आज दी।

इस टाईअप में संभावित रूप से महिलाओं के कल्याण को आगे बढ़ाने और क्षेत्र में महिलाओं को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना शामिल है।
मिराई कैपिटल ग्लोबल फंड के रीजनल मैनेजर प्रणव ज्योति ने बताया कि इस टाईअप के तहत 100 नए केंद्र स्थापित करने का निर्णय लिया गया है। जिसमें भारत और दक्षिण पूर्व एशिया पर प्रमुख ध्यान देने के साथ-साथ सिंगापुर, मलेशिया, बांग्लादेश, वियतनाम, जापान, मध्य पूर्व और अमेरिका और यूरोप जैसे देशों में विस्तार करने की योजना है।

प्रताप आईवीएफ के डायरेक्टर डॉ विक्रम सिंह तंवर और डॉ सुमन तंवर ने बताया कि इसके अन्तर्गत महिलाओं के स्वास्थ्य, प्रजनन उपचार, प्रजनन कल्याण और संबंधित सेवाओं के क्षेत्र में गुणवत्तापूर्ण सेवाएं प्रदान करने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही वैश्विक विस्तार, बी2बी टाईअप्स, चेन ऑफ हॉस्पिटल, संसाधन और अनुसंधान को साझा करना, शिक्षा और बुनियादी ढांचे के विकास पर ध्यान दिया जाएगा एवं महिलाओं के स्वास्थ्य और कल्याण के लिए आवश्यकताओं को संबोधित करने के उद्देश्य से संयुक्त परियोजनाएं, निवेश और अन्य सहकारी प्रयास शामिल होंगे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *