महापौर सौम्या गुर्जर ने जगतपुरा जोन में जनसुनवाई कर किया समाधान

143


जयपुर, 20 जनवरी (न्याय स्तंभ) ग्रेटर नगर निगम महापौर डाॅ. सौम्या गुर्जर ने जगतपुरा जोन कार्यालय में पार्षदों के साथ जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुनकर मौके पर ही उनका समाधान करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

जोन में विकास कार्यों एवं साफ-सफाई की व्यवस्था को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करने का भी महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर उनका समाधान भी करवाया।

उन्होंने बताया कि प्रत्येक वार्ड में विकास कार्यो के लिये आवंटित 75 लाख रूपये की राशि अगर कम रहेगी तो क्षेत्रफल के अनुसार और बढ़ाने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने वार्ड नं. 122 में नाॅन वेन्डिग जोन में रास्ते पर अतिक्रमण की शिकायत आने पर तुरन्त सतर्कता टीम को भेजकर रास्ता भी खुलवाया।

घर-घर कचरा निस्तारण के लिये हूपर नियमित नहीं आने की शिकायत पर महापौर ने मौके पर ही कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कचरा निस्तारण के लिये हूपरों के फैरों को बढ़ाया जाए एवं कचरे के निस्तारण की समस्या का समाधान किया जाये। उन्होंने एयरपोर्ट के आस-पास की सफाई नियमित एवं सुचारू करने के लिये सफाई कर्मचारी और बढ़ाने लिए भी अधिकारियों को कहा।
महापौर डाॅ. सौम्या ने इस दौरान वार्ड नं. 124 में सीवरेज जाम की समस्या से अवगत करवाने पर मौके पर ही गैराज शाखा को अतिरिक्त संसाधन उपलब्ध कराकर समाधान करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जोन में पार्को की साफ-सफाई नियमित रखने के के साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिये जनजागरूकता के साथ चालान की कार्यवाही करने के लिए अधिकारियों को कहा।
महापौर ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे वितरण कार्य की प्रगति की जानकारी ली एवं अधिकारियों को अधिक से अधिक पट्टे वितरण का कार्य किया जाने का निर्देश दिया ताकि आमजन को अभियान का लाभ मिल सके।

इस अवसर पर उन्होंने जोन के इकोलॉजिकल क्षेत्र की समस्या के समाधान के लिये कहा कि इसका प्रस्ताव बनाकर सरकार के समक्ष भेजे जाएगा। जनसुनवाई में जगतपुरा जोन उपायुक्त संगीता मीणा एवं जोन के सभी वार्डो के पार्षदगण, कर्मचारी एवं आमजन मौजूद रहे।  



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *