महापौर सौम्या गुर्जर ने किया रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

192

अच्छा कार्य करने वाले सफ़ाई कार्मिक को स्वेटर पहना कर दी शाबासी एवं साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले सफ़ाई कार्मिक को दिया नोटिस

जयपुर, 16 जनवरी 2023 (न्याय स्तंभ) ग्रेटर नगर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने मालवीय नगर जोन के सत्कार शापिंग सेन्टर, गौरव टॉवर, गांधीनगर रेलवे स्टेशन एवं बजाज नगर इत्यादि इलाकों में हो रही रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। महापौर ने सफाई व्यवस्था में अच्छा कार्य करने वाले कार्मिकों को स्वेटर पहनाकर की हौसला अफजाई,साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले सफाई जमादार रतनलाल को नोटिस जारी करने के आदेश।

महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने रात्रिकालीन सफ़ाई व्यवस्था में लगे कार्मिकों को निर्देशित करते हुये कहा कि जयपुर शहर को स्वच्छता में टॉप रैंक मिले इसके लिये शहर की सफाई व्यवस्था को नियमित एवं सुचारू संचालित रखें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाये। उन्होंने कहा कि प्रत्येक अधिकारी एवं कर्मचारी शत-प्रतिशत योगदान शहर को स्वच्छ बनाने में करें।  
महापौर डॉ. गुर्जर ने रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था के औचक निरीक्षण के दौरान जहां साफ-सफाई अच्छी पायी जाने पर मौके पर ही स्वच्छता सैनिकों को स्वेटर पहनाकर उन्हें शाबाशी दी और कहा कि इस कार्य को निरन्तर जारी रखे। महापौर ने निरीक्षण के दौरान सत्कार शौपिंग सेंटर पर दुकानदारों से रात्रिकालीन सफ़ाई व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने पर यह ज्ञात हुआ कि कभी कभी रात्रिकालीन सफ़ाई नहीं होती जिस पर वार्ड नंबर 127 के जमादार रतन लाल को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश।

उन्होंने बताया कि इस बार के स्वच्छता सर्वेक्षण में जयपुर शहर को टॉप रैंक में जगह दिलवायेगें इस कार्य के लिये आप अपना शत-प्रतिशत योगदान करें। उन्होंने दुकानदारों को डस्टबिन रखने के एवं कचरा बाहर न फैलाने की समझाइश के साथ में हिदायत भी दी है कचरा आप के प्रतिष्ठान के बाहर फैला पाया गया तो चालान की कार्रवाई की जाएगी ।

   औचक निरीक्षण के दौरान उपायुक्त स्वास्थ्य श्री मुकेश कुमार मूंड, संबंधित क्षेत्र के स्वास्थ्य निरीक्षक एवं मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक उपस्थित रहे।


न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *