BREAKING NEWS
Search

भाई की हत्या के बदले आरोपी के पिता को मारने के लिए दी सुपारी, सुपारी किलर व सुपारी देने वाला गिरफ्तार, एक नाबालिक को भी किया निरुद्ध

127

प्रतापगढ़। 9 मई 2022(न्याय स्तंभ) भाई की हत्या के आरोपी के पिता की हत्या करने की सुपारी देने और सुपारी लेने वाले दो अभियुक्तों को प्रतापगढ़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही एक नाबालिक को भी निरुद्ध किया गया है। गिरफ्तार शूटर और उसका नाबालिक साथी ईद के दिन हत्या की वारदात को अंजाम देकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश में थे।
प्रतापगढ़ एसपी अमृता दुहन ने बताया कि सुपारी देने के आरोप में सिद्धार्थ उर्फ नन्नू सुथार पुत्र श्याम लाल सुथार निवासी बापू गली तथा हत्या की सुपारी के आरोप में अजहर उर्फ अज्जू पुत्र जहीर बेग निवासी बारी दरवाजा प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर एक नाबालिक को निरुद्ध किया गया है।
एसपी दुहन ने बताया कि तलाई मोहल्ला निवासी गुड्डा उर्फ ललित सालवी ने 4 मई को थाना प्रतापगढ़ में एक रिपोर्ट दी। जिसमें बताया कि 30 अप्रैल की शाम दो युवक उसके घर आए और बाहर बुलाकर बेटे प्रिंस के बारे में पूछने लगे। प्रिंस के जेल में होने कि कहने पर वे वापस चले गए। बाद में आधे घंटे बाद व्हाट्सएप कॉल कर पर्सनल काम की बात बताने की कह कर होटल में बुलाया, पर वह नहीं गया।
रात 12:00 बजे उसके दोस्त कृष्णा वाल्मीकि ने कॉल कर उसे बताया कि मार्केट में उसे गोली मार देने की अफवाह चल रही है। अपने स्तर पर उसने जानकारी जुटाई तो पता चला कि बापू गली निवासी सिद्धार्थ उर्फ नन्नू ने अपने भाई दर्शन सुथार की हत्या का बदला लेने की नीयत से अज्जू व उसके साथी को मुझे मारने की सुपारी दी है। दर्शन सुथार की हत्या के मामले में उसका बेटा प्रिंस जेल में है। मुझे वह परिवार को जान का खतरा है। इस रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।
शहर कोतवाल रविंद्र सिंह चौधरी ने घटना की गंभीरता को देखते हुए थाना स्तर पर एक टीम गठित कर नामजद आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला अज्जू उर्फ अजहर आदतन अपराधी है। पूर्व में मध्यप्रदेश में फायरिंग हुआ प्रतापगढ़ में एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला करने का प्रकरण दर्ज है नाबालिक भारत बालक के विरुद्ध भी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की नियत से साकरिया निवासी रवि जोशी पर फायरिंग करना पता चला। इस पर सोमवार को टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।
ईद पर थी सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश
गिरफ्तार आरोपी और नाबालिग से पूछताछ में सामने आया कि 3 मई को ईद के त्यौहार पर गुड्डा सालवी की हत्या कर प्रतापगढ़ में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की फिराक में थे। इसके लिए पिछले चार-पांच दिन से रैकी कर ईद के दिन ही हत्या करना चाह रहे थे। मगर पुलिस को भनक लगने से उनका प्लान सफल नहीं हो पाया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.