BREAKING NEWS
Search

भरतपुर-10 हजार एवं सात हजार रुपये ईनामी दो अभियुक्त गिरफ्तार, लंबे समय से चल रहे थे फरार

49

भरतपुर। 22 अगस्त 2022(न्याय स्तंभ)। जिले की थाना उच्चैन एवं साइबर अपराध तकनीकी यूनिट पुलिस ने दो अलग-अलग कार्रवाई में दो ईनामी अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। थाना उच्चैन पुलिस ने नाबालिग का अपहरण करने के आरोप में 2 साल से फरार चल रहे 10000 रुपये के ईनामी संकेत कुमार पुत्र देवेंद्र सिंह (22) निवासी करीमपुर थाना अलापुर जिला बदायूं उत्तर प्रदेश को और साइबर अपराध तकनीकी यूनिट पुलिस ने थाना हेलैना व लखनपुर में दर्ज लूट व डकैती के मामले में 7000 रुपये के ईनामी आरोपी अली मोहम्मद पुत्र अहमद हुसैन निवासी नकनपुर पुनहाना थाना नूह मेवात हरियाणा को बापर्दा गिरफ्तार किया है।
नाबालिग के अपहरण के आरोप में 10000 रुपये इनामी गिरफ्तार
भरतपुर एसपी श्याम सिंह ने बताया कि 4 दिसंबर 2020 को अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध नाबालिक को बहला -फुसलाकर अपहरण कर ले जाने का मुकदमा थाना उच्चैन पर दर्ज हुआ। आरोपी की पहचान यूपी निवासी संकेत कुमार के रूप में हुई। तत्कालीन थानाधिकारी द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के कई प्रयास किए, परंतु कोई सुराग नहीं लगा। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए आईजी रेंज द्वारा ₹10000 के इनाम की घोषणा की गई।
सोमवार को थाना अधिकारी पंजाब सिंह मय जाब्ता द्वारा साइबर एक्सपर्ट एएसआई रामवीर के सहयोग से आरोपी संकेत कुमार को मथुरा के जय गुरुदेव आश्रम से डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।
लूट डकैती में वांछित ₹7000 इनामी स्थाई वारंटी गिरफ्तार
एसपी श्याम सिंह ने बताया कि आरोपी अली मोहम्मद के विरुद्ध साल 2017 में थाना हलैना और थाना नदबई हाल लखनपुर में डकैती और लूट का मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों मामलों में आरोपी फरार चल रहा था। थाना हलैना के मुकदमे में उनके कार्यालय द्वारा 4000 रुपये व थाना नदबई के मुकदमे में 3000 रुपये कुल 7000 रुपये ईनाम की घोषणा की गई।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एडीएफ राजेंद्र वर्मा व सीओ भुसावर निहाल सिंह के निर्देशन में साइबर अपराध तकनीकी यूनिट प्रभारी बलदेव सिंह मय टीम द्वारा सोमवार को आरोपी स्थाई वारन्टी अली मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया गया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.