BREAKING NEWS
Search

बेफी की केन्द्रीय कार्य समिति की बैठक नई दिल्ली में सम्पन्न

243

नई दिल्ली। 30 दिसंबर 2021. बैंक एम्पलॉईज फेडरेशन ऑफ इण्डिया “बेफी” की केन्द्रीय कार्य समिति की 2 दिवसीय मीटिंग नई दिल्ली में सम्पन्न हुई । बेफी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव एवं प्रदेश महासचिव जी.एन.पारीक ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि मीटिंग में भारत सरकार द्वारा बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के विरोध में दिनांक 16 व 17 दिसम्बर, 2021 को की गई अखिल भारतीय सफल हड़ताल पर विस्तृत चर्चा की गई ।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा संगठनात्मक मुद्दे के अन्तर्गत संगठन एवं प्रदेशों की सभी यूनिट्स को और अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया गया । दिनांक 23 एवं 24 फरवरी, 2022 को केन्द्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा की जाने वाले देशव्यापी हड़ताल को पूर्णतया सफल बनाने पर सर्वसम्मति व्यक्त की गई ।इस दौरान बैंक में कार्यरत सदस्यों को आने वाली समस्याओं एवं उसके समाधान पर देश भर से आये सभी पदाधिकारियों एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्यों द्वारा मजबूत व सकारात्मक सुझाव भी दिए गए ।

जीएन पारीक के अनुसार कार्य समिति की मीटिंग में ग्रामीण बैंकों व सहकारी बैंकों को और अधिक मजबूत बनाने एवं वहां पर आने वाली सभी समस्याओं के बारे में विस्तार से चर्चा की गई । एजेण्डा के अनुसार बेफी के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा बेफी के फाउंडर महासचिव कॉमरेड आशीष सेन के शताब्दी वर्ष पर देश भर में सेमिनार/वेबिनार आयोजित करने के निर्देश दिए गए ।

मीटिंग में देश भर से 31 राष्ट्रीय पदाधिकारियों व राष्ट्रीय कार्य समिति के सदस्यों ने हिस्सा लिया । उक्त मीटिंग में राजस्थान से बेफी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव एवं प्रदेश महासचिव जी.एन.पारीक एवं राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य बनवारी लाल नेहरा ने भाग लिया ।

मीटिंग में एजेन्डा के सभी मुद्दों पर बेफी के राष्ट्रीय महासचिव का.देबाशीष बासु चौधरी द्वारा विस्तार से प्रकाश डाला गया । अंत में अध्यक्ष काॅ. सी.जे.नन्दकुमार द्वारा धन्यवाद ज्ञापित करने के साथ मीटिंग सम्पन्न हुई ।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.