BREAKING NEWS
Search

प्रेस क्लब में नटखट कान्हा एवं चुलबुली राधिका की मनमोहक प्रस्तुति

49


जयपुर, 18 अगस्त 2022 (न्याय स्तंभ) श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर पिंकसिटी प्रेस क्लब सभागार में नटखट कान्हा और चुलबुली राधिका फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसीपी सुनील शर्मा ने प्रतिभागी राधा-कृष्ण के स्वरूपों में बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए आयोजन की सराहना की। उन्होनें कहा कि आज के समय धार्मिक और सामाजिक आयोजन से नई पीढ़ी को रूबरू करवाने की पहल में ऐसे आयोजन अहम भूमिका निभाते है।
कार्यक्रम का शुभारम्भ क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा पूर्व अध्यक्ष सत्य पारीक, एल.एल.शर्मा, राधारमण शर्मा, महासचिव रघुवीर जांगिड़ पूर्व महासचिव रोशन लाल शर्मा और कार्यक्रम संयोजक नमोनारायण अवस्थी, वरिष्ठ पत्रकार बृहस्पति शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलन किया।
क्लब अध्यक्ष मुकेश मीणा ने बताया कि पिंकसिटी प्रेस क्लब में क्लब सदस्यों के मनोरंजन के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन होता है। प्रेस क्लब प्रबन्ध कार्यकारिणी ने बच्चों के साथ-साथ पारिवारिक महौल को बढ़ावा दिया है। बच्चों के लिए दिसम्बर माह में विंटर फैस्टिवल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर बच्चों ने ‘वो कृष्णा है………..मैया यसोदा ये तेरा कन्हैया…………….राधा कैसे ना जले………………राधा ढूंढ रही है, किसी ने मेरा श्याम देखा…………….राधा नाचेगी……….राधे-राधे राधे बरसाने वाली राधे’……….सहित अनेक मनमोहक गानों पर प्रस्तुतियां दी।
क्लब महासचिव रघुवीर जांगिड़ ने बताया कि इस अवसर पर नन्हे मुन्हे बच्चों ने नटखट कान्हा एवं चुलबुली राधिका का स्वरूप धारण कर दर्शकों का मन मोहा। वहीं कान्हा, राधिका, गोपियां ने अठखेलियां की। श्रीकृष्ण के रूप में सजे बाल स्वरूपों ने मधुर बांसुरी बजाकर एवं ब्रज नृत्यों से सभागार का वातावरण गोकुल जैसा बना दिया।
संयोजक नमोनारायण अवस्थी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 12 वर्ष तक के बच्चों ने श्रीकृष्ण के मनमोहक बाल रूप एवं राधिका की मधुर छवि के दर्शन हुए। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले नटखट प्रतिभागियों को स्मृति पुरस्कार वितरित किए गए।
पिंकसिटी प्रेस क्लब प्रबन्ध कार्यकारिणी की ओर से अतिथियों को स्मृति चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष गिरिराज प्रसाद गुर्जर, पूर्व महासचिव रोशन लाल शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य राहुल भारद्वाज, संतोष कुमार शर्मा, पुष्पेन्द्र सिंह राजावत, अनिता शर्मा, विकास आर्य सहित अनेक वरिष्ठ पत्रकार उपस्थित थे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.