प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेले में 70,000 से अधिक नवनियुक्त लोगों को देंगे नियुक्ति पत्र

158

नवनियुक्त व्यक्ति ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित भी कर सकेंगे

जयपुर, 21 जुलाई 2023 (न्याय स्तंभ) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जुलाई को महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज केंपस सीतापुरा जयपुर में होने जा रहे रोजगार मेले में सरकारी विभागों और संगठनों में 70,000 से अधिक नई भर्ती होने वाले लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे प्रधानमंत्री कि रोजगार सर्जन को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में यह रोजगार मेला एक कदम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जुलाई 2023 को सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी नवनियुक्त व्यक्तियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे साथ ही नियुक्त व्यक्तियों को संबोधित भी करेंगे यह रोजगार मेला संपूर्ण देश भर में 44 स्थानों पर आयोजित हो रहा है इस पहल का समर्थन करने वाले केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारें, केंद्र शासित प्रदेशों में भी भर्तियां हो रही है।

देशभर से चुने गए कर्मचारियों को भारतीय डाक, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, सार्वजनिक क्षेत्रों के उपक्रम जल संसाधन, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, गृह मंत्रालय सहित सरकार के विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में नियुक्ति दी जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि रोजगार सर्जन को सर्वाेच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में रोजगार मेला एक कदम है रोजगार मेला भविष्य में रोजगार सर्जन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर भी प्रदान करेगा।

कार्यक्रम जयपुर के सीतापुरा स्थित महात्मा गांधी इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस कैंपस में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद रामचरण बोहरा, घनश्याम तिवारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ उपस्थित रहेंगे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *