पेंशन बचाओ संघर्ष समिति राजस्थान के आह्वान पर जयपुर से होगी हस्ताक्षर अभियान शुरुआत

187

जयपुर 10 मार्च 2023 (न्याय स्तंभ)राजस्थान के सरकारी कार्मिको के पीएफआरडीए में जमा 41 हजार करोड़ रुपये लौटाने एवं देशभर में पुरानी पेंशन लागू करने की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान का आगाज 10 अप्रैल चंपारण दिवस से राजधानी जयपुर में दोपहर 12 बजे स्वास्थ्य भवन, सी स्कीम से किया जाएगा।

प्रदेश में सेवारत लगभग 5.5 लाख सरकारी कार्मिकों की पीएफआरडीए में केंद्र सरकार के अधीन जमा एनपीएस राशि 41 हजार करोड़ रुपये बापस करने की मांग को लेकर पेंशन बचाओ संघर्ष समिति राजस्थान के आह्वान पर हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत कर विरोध दर्ज कराएगी।
विदित है कि 10 अप्रैल 1917 को महात्मा गांधी जी ने चंपारण, बिहार से ब्रिटिश साम्राज्य को उखाड़ फेंकने के लिए पहला सफल ऐतिहासिक आंदोलन शुरू किया था।

गौरतलब है कि राज्य में गहलोत सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद पेंशन राज्य सूची का विषय होने के कारण एनपीएस में जमा 41 हजार करोड़ रुपये लौटने हेतु केंद्र सरकार को कई बार लिखित रूप से आग्रह किया गया है। लेकिन केंद्र सरकार और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा राज्य सूची के विषय पर केंद्र के अतिक्रमण को जारी रखते हुए राशि को लौटाने से इनकार कर दिया गया है। इस कारण प्रदेश के लगभग 5.5 लाख सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों में केंद्र सरकार के बिरुद्ध गहरा आक्रोश व्याप्त है।
पीएफआरडीए में जमा राशि को लौटाने एवं IAS, IPS, IAS,अर्धसैनिक बलों सहित देश के सभी सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग को लेकर राजस्थान भर के सरकारी कार्मिक आंदोलन के प्रथम चरण में सभी जिला और तहसील मुख्यालयों पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर विरोध दर्ज कराएंगे ।





न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *