BREAKING NEWS
Search

पुलिस मुख्यालय में बीएसएफ के साथ समन्वय बैठक का आयोजन

29

जयपुर 16 जून 2022 (न्याय स्तंभ)। महानिदेशक पुलिस एम एल लाठर की अध्यक्षता में पुलिस मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल के साथ समन्वय बैठक का आयोजन किया गया एवं भावी कार्य योजना पर चर्चा की गई।

इस बैठक में राज्य की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के विभिन्न मुद्दों पर सार्थक विचार विमर्श किया गया। सीमा पार से होने वाली मादक पदार्थ व हथियार आदि की तस्करी, अवैध घुसपैठ, जासूसी गतिविधियों इत्यादि पर गहन मंथन किया गया। सामरिक महत्व की दृष्टि से इन गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आपसी समन्वय एवं साझेदारी की आवश्यकता बढाने पर जोर दिया गया।

लाठर ने सीमा पर होने वाली राष्ट्रविरोधी गतिविधियों पर रोकथाम हेतु बोर्डर प्रोटेक्शन ग्रिड-एसओपी के आधार पर किये जा रहे बीपीजी इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल द्वारा विकसित किये जा रहे पर्यटन स्थलों की सुरक्षा की दृष्टि से भी समीक्षा की।

सीमा क्षेत्र के रीयर एरिया में सीमा सुरक्षा बल के साथ स्थानीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की जा रही संयुक्त नाकाबंदी के बारे में चर्चा की गई और नियमित संयुक्त नाकाबंदी हेतु निर्देश दिए गए।

बैठक में महानिदेशक पुलिस इंटेलिजेंस उमेश मिश्रा, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एटीएस अशोक राठौड , अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस सुरक्षा एस सेगांथिर, महानिरीक्षक सीमा सुरक्षा बल एफटीआर डेविड लालरिनसांगा, उपमहानिरीक्षक इंटेलिजेंस जोधपुर हरेंद्र महावर, उपमहानिरीक्षक एफटीआर सीमा सुरक्षा बल मधुकर, उपमहानिरीक्षक सेक्टर बाड़मेर विनीत कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सुरक्षा अभिजीत सिंह एवं कमांडेंट सीमा सुरक्षा बल ने भाग लिया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.