पीड़ित परिवार मांगे ब्लास्ट का न्याय, अब नहीं सहेगा राजस्थान- सीपी जोशी

117

बजरंगबली के आशीर्वाद के साथ पीड़ितों के साथ खड़ी है भाजपा-सीपी जोशी

जयपुर 13 मई 2023(न्याय स्तंभ) जयपुर में 13 मई 2008 को हुए बम ब्लास्ट में मारे गए 71 लोगों और कई सैकड़ों घायल लोगों को न्याय नहीं मिलने के संबंध में भारतीय जनता पार्टी अपराधियों के खिलाफ और उन सभी पीड़ित परिवारों जो न्याय की आस लगाकर बैठे हैं बम ब्लास्ट को 15 वर्ष पूर्ण हो गए हैं लेकिन अभी तक उन हत्यारों को फांसी के तख्ते तक नहीं पहुंचाया जिसका कारण निश्चित ही कांग्रेस सरकार की लचर और कमजोर पैरवी रहा। कांग्रेस सरकार के इस कृत्य से आज हत्यारे बेखौफ हैं।

सीपी जोशी ने कहा क्या यही है न्याय 15 वर्ष पूर्ण होने के बावजूद भी पीड़ित परिवार न्याय की आस लगाए बैठे हैं जिन हत्यारे आतंकवादियों को अब तक फांसी के तख्ते पर होना चाहिए था वह बेखौफ हैं कांग्रेस सरकार को शर्म आनी चाहिए जहा सैशन कोर्ट ने इन्हे फांसी दी थी लेकिन कांग्रेस सरकार की कमजोर पैरवी के चलते इन्हें छोड़ दिया गया इसी क्रम में भाजपा द्वारा बम ब्लास्ट में मारे गए लोगों की 15वीं बरसी पर जयपुर शहर में कई स्थानों पर कार्यक्रम के अंतर्गत हनुमान चालीसा के पाठ और विरोध प्रदर्शन किया गया।

सीपी जोशी ने कहा आज जयपुर के सभी वार्डों में हनुमान चालीसा के पाठ हुए और साथ ही जहां बम विस्फोट हुए उन क्षेत्रों में एक बड़ी सामूहिक जनसभा हुई जिसने कांग्रेस सरकार को सद्बुद्धि दे भगवान के नारे और साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ और आतंकियों और कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शित किया।

चांदी की टकसाल हनुमान मंदिर के बाहर कार्यकर्ताओं के साथ विरोध प्रदर्शित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा भाजपा की सरकार के समय बम ब्लास्ट मामले को लेकर गहनता और गंभीरता से जांच हुई, जिसके चलते आतंकवादियों को फांसी की सजा मिली, लेकिन कुछ ही समय बाद एक ऐसी सरकार बैठी जिसकी कमजोर पैरवी के चलते आतंकवादी हाई कोर्ट से बरी हो गए, ऐसा कांग्रेस सरकार आज ही नहीं पूर्व में भी करती आई है कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता सोनिया गांधी आतंकियों के मरने पर रोती नजर आई, वहीं दूसरी ओर आज कांग्रेस सरकार की कमजोर पैरवी स्पष्ट नजर आ रही है जयपुर के लोगों को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस सरकार वरिष्ठ वकील खड़ा नहीं कर सकी जहां आतंकियों को बचाने के लिए दिल्ली में बड़े-बड़े वकील खड़े किए गए तो क्या यह माना जाए कि जयपुर के लोगों की जान की कुछ कीमत नहीं है आतंकियों का सहयोग करने वाली सरकार अब नहीं चलेगी यह कोई सामान्य घटना नहीं थी यह जयपुर शहर को दहलाने वाली घटना थी, लेकिन उसके बावजूद भी कांग्रेस सरकार ने इसे बहुत ही साधारण समझ कर ध्यान नहीं दिया जिसका खामियाजा आज संपूर्ण जयपुर की जनता और दुखी परिवार जिन्होंने अपनों को खोया वह भुगत रहे हैं।

सीपी जोशी ने कहा मैं जयपुर की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि भारतीय जनता पार्टी पीड़ित परिवार और जयपुर की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और इस लड़ाई में हमेशा साथ देगी और खूंखार आतंकवादियों को जिन्होंने जयपुर को जलाया और दहलाया था उनको फांसी के तख्ते तक उनको नहीं पहुंचाते तब तक भारतीय जनता पार्टी शांत नहीं बैठेगी।

जिलाध्यक्ष राघव शर्मा ने कहा बजरंगबली के आशीर्वाद के साथ हम सभी कार्यकर्ता ईट से ईट बजा देंगे लेकिन इन पीड़ित परिवारों को न्याय दिला कर ही रहेंगे।

कार्यक्रम जयपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश के वरिष्ठ नेता, जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, प्रभारी और हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *