BREAKING NEWS
Search

पिंकसिटी प्रेस क्लब में दो दिवसीय बहुउद्देेशीय प्रमाण-पत्र शिविर 10 मई से

37


जयपुर। 9 मई 2022. (न्याय स्तंभ) पिंक सिटी प्रेस क्लब जयपुर ने पत्रकारों की सुविधा के लिए दो दिवसीय बहुउद्देश्यीय प्रमाण पत्र शिविर लगाने की पहल की है।इस दौरान जन आधार कार्ड, ईडब्ल्यूएस प्रमाण-पत्र, मूल निवास, चिरंजीवी योजना नामांकन सहित अनेक प्रमाण-पत्र शिविर में बनाएं जाएंगे। क्लब अध्यक्ष मुकेश मीना ने बताया कि पिंकसिटी प्रेस क्लब की ओर से क्लब सदस्यों एवं उनके परिजनों के लिए 10 एवं 11 मई को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक शिविर का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शिविर में जनाधार कार्ड, ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना, अल्पसंख्यक प्रमाण-पत्र, ड्राईविंग लर्निंग लाइसेंस, मूल निवास, जाति प्रमाण-पत्र, पुलिस वेरिफिकेशन, जन्म, मृत्यु, विवाह प्रमाण्-पत्र एवं पासपोर्ट बनाने का शिविर लगाया जाएगा।
क्लब महासचिव रघुवीर जांगिड़ ने बताया कि जन आधार कार्ड के लिए परिवार के सदस्यों की नवीनतम पासपोर्ट साइज की फोटो, सभी सदस्यों का आधार कार्ड, राशन कार्ड की प्रति, परिवार की आय का प्रमाण-पत्र, महिला मुखिया की बैंक पास बुक। यदि जन आधार कार्ड है अन्य दस्तावेज बनाने है इसके लिए आधार कार्ड, जन आधार कार्ड, राशन कार्ड, पहचान पत्र, बैंक पास बुक, विद्युत बिल/पानी बिल, 10वीं मार्कशीट, पैन कार्ड, ड्राईविंग लाईसेन्स की आवश्यकता रहेगी। मूल निवास, जाति प्रमाण पत्र के लिए 10 साल की राजस्थान की नागरिकता आवश्यक है। दस्तावेजों की प्रक्रिया शुल्क, टोकन शुल्क पूर्व में निर्धारित नियमानुसार होगा।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.