धूमधाम से निकली पराशर जी की शोभायात्रा

158

जयपुर, 9 जुलाई 2023 (न्याय स्तंभ) पारीक महासभा समिति जयपुर के तत्वावधान में रविवार सुबह पारीक समाज के जनक पराशरजी की 76वीं शोभायात्रा निकाली गई। इस मौके पर हजारों की संख्या में पारीक समाज के लोग उपस्थित रहे। शोभायात्रा का पारीक समाज के लोगों ने जग​ह—जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। शोभायात्रा में महिलाओं और युवाओं ने बढ़—चढ़ कर हिस्सा लिया।

शोभाया़त्रा सुबह पुरानी बस्ती के बारह भाइयों का चौराहा स्थित गोपालजी महाराज पारीक पंचायती मंदिर से रवाना हुई। हाथी, घोड़े, ऊंट व लवाजमे के साथ निकली। बग्गी में महर्षि पराशरजी सवार थे। पारीक महासभा के महासचिव लक्ष्मीकांत पारीक ने बताया कि शोभायात्रा दीनानाथ जी का रास्ता, नाहरगढ़ रोड, गोविंद रायजी का रास्ता, जयलाल मुंशी का रास्ता, जंगजीत महादेव मंदिर नाहरगढ़ रोड होते हुए राजा शिवदासजी के रास्ते पहुंची। शोभायात्रा में 301 महिलाएं एक जैसे परिधान पहने शामिल हुई। शोभायात्रा में प्रदूषण मुक्त का संदेश दिया गया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *