दुनिया के सबसे बड़े नेता मोदी जी की प्राथमिकता गरीब कल्याण:-मुख्यमंत्री

135

टोंक, 23 अप्रेल (न्याय स्तंभ) मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीब, महिला, युवाओं के कल्याण के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उनके प्रयासों से राजस्थान में योजनाओं को लगातार मूर्त रूप दिया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मंगलवार को टोंक जिले में भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अजमेर-सवाईमाधोपुर रेल परियोजना की लम्बे समय से मांग थी, जिसे मोदी जी ने स्वीकृत कर दिया तथा अब इस पर काम भी शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेसवे का 150 किमी क्षेत्र टोंक-सवाईमाधोपुर क्षेत्र में शामिल है, जिससे इस क्षेत्र के लोगों का सुगम आवागमन संभव हो सका है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भी हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 140 करोड़ देशवासियों की सेवा में लगे हुए थे। उस वक्त तत्कालीन राजस्थान की कांग्रेस सरकार मिड-डे मील के घोटालों में लगी हुई थी। शर्मा ने आश्वस्त किया कि मिड-डे मील घोटाले में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने ईआरसीपी को केवल लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम किया है जबकि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने इस परियोजना का क्रियान्वयन करवाया। इस परियोजना से टोंक-सवाईमाधोपुर-दौसा सहित पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पेयजल तथा 2 लाख 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई के लिए जल उपलब्ध हो पाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के गठन के 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए गए 45 प्रतिशत वादे हमने पूरे किए हैं। हमने किसान सम्मान निधि की राशि 6 से बढ़ाकर 8 हजार, गेहूं की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोतरी जैसे निर्णय जनहित में लिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर किया गया, साथ ही पेट्रोल की दरों में 3.50 से 7.50 रुपए तथा डीजल की दरों में 3.50 से 6.50 रुपए तक कमी की गई। उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को हमारी सरकार पूरा करेगी।

सीएम ने कहा कि 19 अप्रेल को हुए लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में राज्य की 12 लोकसभा सीटें भाजपा जीतेगी तथा अब 26 अप्रेल को द्वितीय चरण में राज्य की शेष 13 सीटों पर भी भाजपा ही विजयी होगी। उन्होंने कहा कि वे आश्वस्त हैं कि 4 जून के परिणाम में राज्य की सभी 25 सीटों पर कमल का फूल खिलेगा। उन्होंने टोंक जिले में भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया को अधिक से अधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *