BREAKING NEWS
Search

दसवें पाटोत्सव पर हुआ भगवान का महाभिषेक

116

जयपुर, 8 मई 2022। (न्याय स्तंभ) जगतपुरा स्थित श्री कृष्ण बलराम मंदिर में , आज से 10 वर्ष पूर्व गंगा सप्तमी के दिन भगवान श्री कृष्ण बलराम की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी l 8 मई को पाटोत्सव के आखिरी दिन भगवान श्री कृष्णा बलराम एवं गौर निताई का महाअभिषेक किया गया। इस दिन मंदिर को भव्य रूप से खुबसुरत फूलों एवं रोशनी से सजाया गया। भगवान के लिए भव्य फूल बंगला तैयार किया गया, महोत्सव पर मंदिर में ठाकुर जी को बहुत ही अलौकिक रूप से सजाया गया एवं विशेष पोशाक पहनाई गई ।

महोत्सव के दिन प्रातः 4:30 बजे मंगला आरती एवं दोपहर को हवन किया गया। संध्या कार्यक्रम का शुभारम्भ मंदिर के वृन्दावन गार्डन में संकीर्तन के साथ शाम 6 बजे से हुआ,अध्यक्ष अमितासन दास ने बताया भगवान के महाभिषेक के लिए भव्य एवं विशाल स्टेज बनाया गया, शाम 6:30 बजे भगवान के दिव्य स्वरुप का मधुर एवं दिव्य द्रव्यों एवं फलों के रसों से महाअभिषेक किया गया । इस अवसर पर ठाकुर जी को 108 भोग अर्पित किए गए तत्पश्चात महाआरती की गई । कार्यक्रम के अंतिम चरण में पुष्प वृष्टि के साथ पालकी यात्रा का आयोजन किया गया, इस अवसर पर मुख्य आकर्षण संकीर्तन टीम का रहा।

इस दौरान सभी कार्यक्रम मंदिर के सोशल मीडिया चेनलों पर लाइव दिखाया गया , अंत में मंदिर में आये सभी भक्तो के लिए प्रसादी वितरण किया गया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.