BREAKING NEWS
Search

तंत्र विद्या से रुपयों की बरसात करवाने के नाम पर 40 लाख रुपयों की ठगी के मामले में कथित बाबा सहित दो गिरफ्तार

140

सीकर। 2 मई 20022 (न्याय स्तंभ) तंत्र विद्या से रुपयों की बरसात करवाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में लोसल थाना पुलिस ने रविवार रात दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों अभियुक्तों को नागौर के थाना डीडवाना क्षत्र में मेंदासर बास स्थित वीर हनुमान धाम में दबिश देकर पकड़ा गया है। एक आरोपी नाम बदल कर संत के रूप में निवास कर रहा था।
सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि 27 अप्रैल को ओमप्रकाश व नरेंद्र कुमार नाम के व्यक्ति ने लोसल थाने में बाबा सुरेंद्र सैनी उर्फ़ गणेश नाथ, शौकत अली व 3-4 अन्य व्यक्तियों के विरुद्ध तांत्रिक विद्या से रुपयों की बरसात करवाने के नाम पर करीब ₹40 लाख की ठगी करने के संबंध में रिपोर्ट पेश की। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मुंड व सीओ विकास धींधवाल के सुपरविजन एवं थानाधिकारी सज्जन कुमार के नेतृत्व में लोसल थाने से विशेष टीम गठित की गई।
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने उनके गांव में दबिश दी। जहां स्थानीय लोगों ने उनके वीर हनुमान धाम में होने की जानकारी दी। सूचना पर टीम ने आश्रम में दबिश देकर मेंदासर बास थाना डीडवाना निवासी आरोपी बाबा सुरेंद्र सैनी उर्फ गणेश नाथ पुत्र पूरणमल (32) तथा शौकत अली पुत्र मकसूद अली (25) निवासी थाना राजियासर जिला श्रीगंगानगर को डिटेन कर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।
एसपी राष्ट्रदीप ने बताया कि आरोपी तंत्र विद्या से नोटों की बरसात करवाने के नाम पर पूजा पाठ के खर्चे के रूप में लाखों रुपए की ठगी करते हैं। गिरफ्तार शौकत अली के विरुद्ध पूर्व में भी थाना संगरिया हनुमानगढ़ में एक आपराधिक मुकदमा दर्ज है। दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर ठगी गई रकम की बरामदगी की प्रयास किए जाएंगे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.