डॉ.भीमराव अंबेडकर का 132 वां जन्मदिवस मनाया

300

जयपुर 14 अप्रैल 2023( न्याय स्तंभ) नगर निगम हैरिटेज में आधुनिक भारत के निर्माता एवं संविधान के जनक सिंबल ऑफ नॉलेज, बोधिसत्त्व विश्वर, नारी के मुक्तिदाता, देश के प्रथम कानून मंत्री, बहुजनो वंचितों के मसीहा बाबा साहेब डॉक्टर बीआर अंबेडकर के 132 वे जन्म दिवस के उपलक्ष की शुरुआत में महापौर मुनेश गुर्जर ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया।
कार्यक्रम में महापौर ने बाबा साहेब के सिद्धांतों एवं जीवन को आत्मसात करने के लिए निगम के कर्मचारी, अधिकारियों एवं भारी संख्या में उपस्थित आमजन को प्रेरित किया एवं महिलाओं का उत्साह बढ़ाने हेतु उन्हें मोमेंटो भेंट कर अन्याय और गलत का विरोध करते हुए आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

कर्मचारी नेता कुकल देवी, माँ सावित्री बाई संस्थान की अध्यक्ष कविता जेदिया व मौजी शंकर सैनी ने महापौर के समक्ष नगर निगम हैरिटेज जयपुर में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति स्थापित कर भारतीय संविधान की प्रस्तावना लगवाने की घोषणा करने हेतु निवेदन किया। जिस पर महापौर ने कहा कि आपका प्रस्ताव बहुत अच्छा है आपके प्रस्ताव को हम नगर निगम हैरिटेज की आगामी बैठक में इस प्रस्ताव को रख कर विचार करेगें।

मौजी शंकर सैनी ने बताया कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने सभी समाजों के लिए और नारी उत्थान के लिए काफी संघर्ष किया और आज उन्हीं की बदौलत है कि भारत में धर्मनिरपेक्ष संविधान का निर्माण किया गया है। जिसके कारण आज सभी लोग जात-पात ऊंच-नीच को भुलाकर आपसी प्रेम सद्भाव से रह रहे हैं।
उसके पश्चात सभी ने मिलकर समरसता भोज किया।
डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के 132 वें जन्मदिवस के उपलक्ष में कर्मचारी नेता कुकल देवी, माँ सावित्री बाई संस्थान की अध्यक्ष कविता जेदिया, न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लॉइज फेडरेशन ऑफ राजस्थान के अतिरिक्त महासचिव मौजी शंकर सैनी, किरण बृजेश, ललिता, रेखा, नव्या, हरकीरत, सुमन, संतोष, सुनीता, आशा, रजनी, मुन्नी, संगीता, रजनी शक्तावत समाज सेविका कोटा, यशपाल गोड़ीवाल, योगेश टूण्डलायात, मुकेश कुमार लखन, एडवोकेट ओमप्रकाश चौपड़ायत, मिर्चू बारेसा, धर्मचंद चांवरिया, प्रोफ़ेसर नरेश महत्ता, आदि वक्ताओं ने अपने विचार प्रकट किये।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *