BREAKING NEWS
Search

जेकेके में पत्रकारों का सम्मान

66

पंकज सोनी को मिला राजीव गांधी मीडिया एक्सलेंसी अवार्ड

जयपुर । 20 अगस्त 2022 (न्याय स्तंभ)भारत रत्न राजीव गांधी की जयंती पर 13 पत्रकारों को राजीव गांधी मीडिया एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया । सच बेधड़क के ब्यूरो चीफ पंकज सोनी को पत्रकार क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए राजीव गांधी मीडिया एक्सलेंसी अवार्ड से नवाजा गया. सम्मान में साफा, अंगवस्त्र और अवार्ड प्रदान किया गया।
अवार्ड आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़, राजस्थान खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन बृजकिशोर शर्मा, समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. अर्चना शर्मा, न्यायाधीश प्रेमचंद शर्मा एवं प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य एल.सी.भारतीय ने प्रदान किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा भेजे बधाई संदेश का वाचन भी किया गया। कार्यक्रम संयोजक राहुल गौतम ने सभी का आभार जताया। देशभक्ति संगीत संध्या में गुलज़ार हुसैन वायलिन एकेडमी के कलाकारों ने एवं कथक नृत्य गुरु श्वेता गर्ग ने सांस्कृतिक प्रस्तुति दी।

इस मौके पर आरटीडीसी चेयरमैन राठौड़ ने कहा कि देश में ऐसा माहौल बन गया है कि पैसा कमाओ सत्ता प्राप्त करों. सत्ता में ऐसे लोग आगये है. उन्होने कहा कि इस मानसिकता को बदलना होगा. आज देश में लोकतंत्र खतरे में है. पत्रकारों को देश में माहौल को बदलने के लिए प्रयास करने होंगे. हालांकि इस कार्य में उनके ऊपर कहीं तरीके से दबाव भी आएंगे. राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार पत्रकारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है. सरकार का प्रयास है कि पत्रकारों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मिल सके. उन्होंने कहा कि राजस्थान देश में पहला ऐसा राज्य है जहां पुरानी पेंशन लागू किया गया है.

समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा कि कांग्रेस आज देश में विपक्ष में बैठी है. जनता की आवाज करने का प्रयास कर रही है। तभी संभव हो पाएगा जब मीडिया की आवाज बनने में सहायता करें।
खादी बोर्ड के अध्यक्ष बृजकिशोर शर्मा ने कहा कि केंद्र मैं बैठी सरकार जबरन लोगों को आरोपी बनाने का प्रयास कर रही है.

13 पत्रकारों को सम्मान
सम्मानित होने वाले पत्रकारों में जन टीवी के योगेंद्र शर्मा, फर्स्ट इंडिया के योगेश शर्मा, जी न्यूज के शशि मोहन शर्मा, न्यूज़ 18 के सौरभ गृहस्थी, न्यूज़ 24 चैनल के श्रीवत्सन, ए वन टीवी की राखी जैन, दैनिक भास्कर के इमरान खान, दैनिक नवज्योति के रोहित सोनी, पीटीआई के संदीप दहिया, क्राइम रिपोर्टर हरीश गुप्ता, कवि एवं पत्रकार शंकर शिखर एवं जनयात्रा की पत्रकार अदिति शर्मा को सम्मानित किया गया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.