BREAKING NEWS
Search

जयपुर-राव राजपूत वेलफेयर ग्रुप का सम्मान समारोह आयोजित

208

राव राजपूत समाज में शिक्षा का बने कोष तेजराज सिंह

समाज में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका-एस.एन.राव

राव राजपूत वेलफेयर ग्रुप जयपुर द्वारा 160 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान समारोह शिक्षा कोष में ₹21 लाख देने की घोषणा

जयपुर। 21 अगस्त 2022 (न्याय स्तंभ)राव राजपूत वेलफेयर ग्रुप जयपुर द्वारा आयोजित 10 जिलों के प्रतिभावान विद्यार्थियों का शिक्षा सम्मान समारोह जयपुर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में 10th और 12th के अलावा शिक्षा व अन्य क्षेत्र के प्रतिभाशालीओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य संरक्षक सत्यनारायण राव एवं अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सत्यनारायण राव ईसरदा, बाघसिंह राव, तेजराज सिंह खरोड़िया, श्रवन सिंह बोरली, दिलीप सिंह सागवाडिया, हनुमान सिंह ईसरदा उपस्थित थे। कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा राव राजपूत समाज की 160 से भी अधिक प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में तेजराज सिंह खरोड़िया द्वारा समाज में एक शिक्षा का कोष बनाने को कहा जिस में गरीब विद्यार्थियों को पढ़ाया जा सके। इसके लिए उन्होंने 21 लाख रुपए तक की आर्थिक सहयोग देने की घोषणा भी की। राव राजपूत वेलफेयर ग्रुप के मुख्य संरक्षक एस एन राव साहब ने कहां की शिक्षा समाज की महत्वपूर्ण भूमिका तथा समाज में ऐसे कार्यक्रम होते रहना चाहिए ताकि प्रतिभाशालियों को प्रेरणा मिलती रहे। कार्यक्रम का संचालन राव राजपूत महिला ग्रुप जयपुर द्वारा किया गया। राव राजपूत महिला वेलफेयर ग्रुप की अध्यक्ष वंदना सरगोठ द्वारा सभी अतिथियों का हार्दिक अभिनंदन और स्वागत किया गया तथा महिला कार्यकारिणी के कार्य के बारे में विस्तार से बताया। समाज की प्रतिभाओं के कैरियर के संबंध में डॉ अनिरुद्ध सिंह कोटा एवं डॉ मनोहर सिंह भटवासा चौबीसा ने मोटिवेशन उद्बोधन दिया। कार्यक्रम में मार्गदर्शन मंडल के अशोक सिंह, धर्मेंद्र सिंह, कैलाश सिंह, राजेंद्र सिंह, महावीर सिंह, कैलाश सिंह, अरविंद सिंह, विक्रम सिंह आदि का भी सम्मान किया गया एवं राव राजपूत महिला वेलफेयर ग्रुप की कार्यकारिणी का भी सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन डॉ मोनिका राव भटवाड़ा चौबीसा एवं श्रीमती पूनम कवर , सीमा चौहान द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बाहर से पधारे हुए अतिथियों का सम्मान किया गया।

महिला शक्ति ने संभाला मोर्चा

जहां एक ओर प्रतिभा सम्मान समारोह चल रहा था वहीं स्वागत द्वार पर राव राजपूत महिला वेलफेयर ग्रुप की कोषाध्यक्ष लता राव ने अपनी महिला कार्यकर्ताओं के साथ मोर्चा संभाल रखा था। उन्होंने बताया कि अपनी महिला कार्यकर्ताओं शैलजा सिंह, निधि राव, नयनतारा राव, वंदना भट्ट सहित अन्य सदस्य महिलाएं बाहर से अपने अभिभावकों के साथ आने वाले बच्चों का रजिस्ट्रेशन कर उनका मार्गदर्शन कर रहीं थीं। लता राव ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम समाज की प्रतिभाओं को आगे लाने का काम करते हैं। बच्चों को सम्मान मिलने पर वे भी अपने आपको गौरवान्वित महसूस करते हैं।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.