BREAKING NEWS
Search

जयपुर-माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर- नांगल जैसा बोहरा विद्यालय में शिक्षक सम्मान समारोह संपन्न

104

जयपुर- 6 सितंबर, 2022(न्याय स्तंभ) शिक्षक दिवस के अवसर पर माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर, नांगल जैसा बोहरा, जयपुर में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनवारी लाल नाटिया, (अध्यक्ष, राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद, उत्तर क्षेत्रीय समिति), विशिष्ट अतिथि डॉ. मुरलीधर शर्मा (अध्यक्ष, आदर्श शिक्षा परिषद समिति, जयपुर) व हरि शर्मा (उद्योगपति एवं समाजसेवी) रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र शर्मा ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
            
इस असर पर वन्दना के पश्चात विद्यालय की बहिन द्वारा कविता पाठ किया गया। सभी अतिथियों द्वारा विद्यालय के शिक्षकगणों का सम्मान किया गया।
 इस मौके पर मुख्य अतिथि बनवारी लाल नाटिया ने अपने उद्धबोधन में संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान करने में शिक्षक की भूमिका पर महत्व डाला। उन्होंने बताया कि सही शिक्षा ही श्रेष्ठ व्यक्ति का निर्माण कर सकती है और इसमें शिक्षक की अहम भूमिका होती है।

इस अवसर पर बोलते हुए कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ. मुरलीधर शर्मा ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डालते हुए एक आदर्श शिक्षक की संकल्पना प्रस्तुत की।
वरिष्ठ पत्रकार शैलेंद्र शर्मा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ‘राष्ट्र निर्माण में शिक्षक की भूमिका’ विषय पर एक टॉक शो का आयोजन किया, जिसमें विद्यालय के विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकगणों ने अपने विचार प्रस्तुत किए।
विद्यालय के स्थानीय प्रबंध समिति के अध्यक्ष- डॉ. महावीर सिंह बलवदा ने विद्यालय की विशेषताओं को प्रस्तुत करते हुए छोटे बालकों की शिक्षा के लिए शिशु वाटिका पद्धति को श्रेष्ठ बताया।
स्थानीय प्रबन्ध समिति के व्यवस्थापक सत्यनारायण प्रधान तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य अंशुमान गौड़ ने सभी अतिथियों का परिचय करवाया।
कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक भगत सिंह, पूर्णचंद शर्मा, नवीन जोशी, महेश भारद्वाज, हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष मुरारी शर्मा, वार्ड नंबर 19 के पार्षद बाबूलाल शर्मा, विद्यालय प्रबंध समिति के राजेंद्र शर्मा -वरिष्ठ पत्रकार समाचार जगत , अजीत सिंह चौहान, दामोदर महर्षि, डॉ रत्नेश जायसवाल, योगेश प्रजापत, प्रहलाद शर्मा, बाबूलाल कुमावत, कल्याण सैनी, कृष्ण मुरारी पारीक एवं शिक्षकगण, अभिभावक तथा समाज के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.