जयपुर-भाजपा प्रदेश कार्यालय पर प्रदेश महिला प्रवासी कार्यशाला आयोजित

189

नारी को नारायणी समझने वाली मोदी सरकार ने महिलाओं का सम्पूर्ण विश्व में बढाया है सम्मान: सीपी जोशी

देश के विकास में कन्धे से कन्धा मिलाकर चलने वाली महिलाओं को बनना होगा दृढ़ संकल्पित: चन्द्रशेखर

आगामी चुनाव (विजय संकल्प) 2023-24 में महिलाओं की रहेगी महत्वपूर्ण भूमिका: डॉ. अल्का मूंदड़ा

जयपुर, 25 अप्रैल 2023 (न्याय स्तंभ) भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय पर महिला प्रवासी कार्यशाला आयोजित हुई, कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से होकर महिलाओं के सम्मान में केंद्र सरकार द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं और भाजपा की कार्यशाला संरचना से संबंधित विषयों पर विस्तृत चर्चा से हुई।

कार्यशाला में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर, प्रदेश मंत्री श्रवण बगड़ी, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अलका मूंदड़ा, महिला मोर्चा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूजा कपिल मिश्रा मंच पर मौजूद रहे।

कार्यशाला में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने संबोधन में कहा आज भाजपा के ही नायक नहीं वरन संपूर्ण देश के नायक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण ही विश्व में भारत ने मान पाया है आज महिलाओं के सम्मान में उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण, आवास योजना आदि योजनाओं के माध्यम से महिलाओं को सम्मान मिला है।

सीपी जोशी ने कहा देश बहुत तेज गति से विकास की ओर आगे बढ़ रहा है इसकी सराहना सिर्फ देश की जनता ही नहीं वरन संपूर्ण विश्व की जनता कर रही है। भारत को आज संपूर्ण विश्व में सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है जोशी ने कहा मोदी है तो मुमकिन है आज महिलाओं की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ संपूर्ण देश के पुरुष, बुर्जुग, युवा हो सभी वर्ग के लिए समान रूप से जनकल्याणकारी योजनाएं केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही है जहां विश्व में अन्य देश कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए राह ढूंढ रहे थे उसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को इस महामारी से निकाला भी और देश को बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ाया जिसके परिणाम स्वरूप देश जो 11वें पायदान पर था वह पांचवें पायदान पर आ गया है देश की जनता को आज गर्व महसूस हो रहा है युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं युवा चाहे केंद्र सरकार की लोन योजनाओं के माध्यम से लोन लेकर छोटे बड़े व्यापार कर सकता है युवा चाहे वह पुरुष हो या महिला आज देश का सम्मान बढ़ाने में विकास कार्यों, देश को सकारात्मक दिशा में ले जाने में इनका महत्वपूर्ण सहयोग रहा है नारी की शक्ति को समझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं को सकारात्मक मार्ग पर ले जाकर देश को नई दिशा देने का कार्य किया है।

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा नारी को नारायणी समझने वाली मोदी सरकार ने महिला सम्मान में महिला सशक्तिकरण को समझते हुए देश की समस्त महिलाओं का संपूर्ण विश्व में मान बढ़ाया है यह महिलाओं की वजह से ही संभव हो पाया है। केन्उ्र की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ न सिर्फ कुछ महिलाओं को वरन संपूर्ण देश की महिलाओं को वार्ड बूथ स्तर तक लाभान्वित हो रही है।
संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने अपने संबोधन में कार्यशाला संरचना को बताते हुए महिला मोर्चा द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप ,विधानसभा, मंडल, शक्ति केंद्र स्तर पर बनाना, डाटा संग्रहण की सभी सूचियों को फाइलिंग करना, नव मतदाता सूची, नव मतदाता सम्मेलन, भाजपा समर्थन महिला सूची, कमल भजन मंडली निर्माण, योजनाओं के लाभार्थियों की सूची, टिफिन बैठक, महिला विरोधी कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों पर महिलाओं में जागृति लाना साथ ही सर्व स्पर्शी सदस्यता इन सभी कार्यक्रमों को शक्ति केंद्र तक पहुंचाने के साथ ही कामकाजी समूह निर्माण, चिकित्सा सेवा केंद्र, कांग्रेस की भ्रष्टाचारी निरंकुश महिला विरोधी सरकार के खिलाफ जनता में प्रपत्र वितरण करना, महिला लाभार्थी सम्मेलन विधानसभा वार करना, एनजीओ विधानसभा वार सम्मेलन, महिला स्कूटी बाइक रैली का आयोजन, महिला प्रतिनिधि सम्मेलन, सहकारिता पंचायत विधानसभा स्तर पर करना, बढ़ते महिला अपराध और ध्वस्त कानून व्यवस्था पर धरना प्रदर्शन आदि को धरातल पर उतारते हुए भाजपा की विभिन्न योजनाओं को के साथ ही महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को 2023 के विधानसभा चुनाव में उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया।

कार्यशाला में प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष अलका मूंदड़ा ने स्वागत परिचय करवाते हुए कहा बूथ स्तर तक की महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं को सशक्त बन आगामी कार्यक्रमों और चुनाव में पूरी शक्ति के साथ लगना होगा।

प्रवासी कार्यशाला में मंच संचालन महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री रक्षा भंडारी और मीडिया प्रभारी स्नेहा काम्बोज शर्मा ने किया।
कार्यशाला में महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अलका मूंदड़ा, महामंत्री इंदिरा राजपुरोहित, सरिता गेना, महिला मोर्चा की प्रदेश पदाधिकारियों सहित विभिन्न जिलों से आई महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष मौजूद रही।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *