चित्तौड़गढ़ में कांग्रेस पर बरसे सीपी जोशी

115

चितौड़गढ़, 27 अप्रैल 2023 (न्याय स्तंभ) भाजपा जिला चित्तौड़गढ़ द्वारा जनाक्रोश महा घेराव कार्यक्रम में सुभाष चौक पर जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि हम सभी चित्तौड़गढ़ किले की प्राचीर से संकल्प लेते हैं कि जिस तरह चित्तौड़ दुर्ग की रक्षा में हमारे पुर्वजों ने विदेशी आक्रांताओं को मार भगाया उसी का दूसरा रूप आज यह कांग्रेस पार्टी है जिसके कुशासन का बहुत ही कम समय बचा है। सरकार की चंद सांसे ही बची हुई है।

उन्होंने कहा कि जादूगर जी आपने 2019 में भी जादू दिखाया था पर अब कौन से जादू से आप यह कह रहे हैं कि सरकार रिपीट होने वाली है । जनता ने सरकार को डिलीट करने का मन बना लिया है रिपीट करने का नहीं।

जोशी ने कहा कि महंगाई राहत कैंपों के नाम पर आम जनता को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की जनता ही अब कांग्रेस सरकार को राहत देने वाली है, जो आने वाले 50 वर्षों तक कांग्रेस को सरकार को राज में नहीं लाकर राहत देगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में महंगाई कम करने और बिजली की दरों में वृद्धि नहीं करने, यह बेरोजगारो को रोजगार भत्ता देने वाले, किसानों की कर्ज माफी करने वाले वाले बीते 4 वर्षों तक सोए रहे कुछ अपनी कुर्सी को बचाने में और कुछ कुर्सी लाने का खेल खेलते रहे। इनकी आपसी
नूराकुश्ती में प्रदेश का विकास पीछे रह गया। 4 साल बाद ऐसी योजनाएं ला रहे कि गरीब को गरीबी का एहसास हो रहा है ।

जोशी ने कहा कि जनता सरकार की कारगुजारियो का एहसास कराएगी तब राजस्थान की कांग्रेस सरकार को सत्ता जाने का एहसास होगा। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं लागू की है। प्रधानमंत्री मोदी की व्यापक सोच है कि हर गरीब को छत मिले, महिलाओं को चूल्हे के धुएं से मुक्ति मिले ,हर घर में शौचालय यानी इज्जत घर हो ,किसान के खाते में घर बैठे, सम्मान निधि सीधे पहुंचे,गर्भवती माता बहनों को मातृत्व वंदन सहायता योजना का लाभ मिले, मजदूरों को उनकी मजदूरी सीधे खाते में पहुंचे वहीं राजस्थान की गहलोत सरकार महंगाई राहत कैंप के नाम पर जनता को इस भीषण गर्मी में लाईन में लगने को मजबूर कर रही है। पचपदरा में महंगाई राहत कैंप में एक व्यक्ति की चक्कर खाकर गिरने से मृत्यु हो गई है जिसकी जिम्मेदार यह कातिल कांग्रेस सरकार है। देश के अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ मिले यह सोच पंडित दीनदयाल उपाध्याय की थी जिसे भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने पूरा किया।

जोशी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने विश्वास दिला कर कुर्सी प्राप्त करी कि वे किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ कर देंगे परंतु संपूर्ण कर्ज माफी का वादा खोखला निकला । कर्ज में डूबे कई किसानों की जमीने सरकार की वादाखिलाफी से कुर्क हो गई है और मजबूर होकर कई किसानों ने आत्महत्या कर ली है। बेरोजगारों को रोजगार भत्ता देने के नाम पर धोखा दिया गया और उन्हें साढ़े तीन हजार रुपए मासिक बेरोजगारी भत्ता देने की बात करने वाली कांग्रेस सरकार उनका रजिस्ट्रेशन तक नहीं कर पाई।

प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने कहा कि मीरा ,पन्ना, पद्मनी और अमृता देवी के प्रदेश राजस्थान में महिला अत्याचार आज नंबर वन पर है। उन्होंने आश्वस्त किया कि महिलाओं पर अत्याचार करने वाले पाताल में भी होंगे तो उन्हें फांसी के फंदे तक लटकवाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार करेगी।
मेडिकल कॉलेज के नाम पर कांग्रेस के वाहवाही को झूठा बताते हुए कहा कि राजस्थान के 33 जिलों में से 23 जिलों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 9 वर्षों के कालखंड में मेडिकल कॉलेज खुलवाए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक 75 मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं जिसमें से अकेले राजस्थान में 15 मेडिकल कॉलेज खुल चुके हैं जिनकी कुल लागत की 60% हिस्सेदारी केंद्र की मोदी सरकार की है। जोशी ने एक शेर के माध्यम से कहा कि राजस्थान का युवा कमर कस चुका है और आने वाले चुनाव में युवाओं के साथ धोखा और कुठाराघात करने वाली सरकार को उखाड़ फेंकेगा।
तलवारों की धार पर इतिहास बदलते देखा है जिस ओर जवानी चलती है उस ओर जमाना चलता है ।

प्रदेश अध्यक्ष जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने आरपीएससी जैसी पवित्र संस्था में ऐसे व्यक्ति को सदस्य बनाया गया जो चोरी में लिप्त था यही नहीं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर का अध्यक्ष भी रीट परीक्षा के पेपर लीक में दोषी पाया गया है। उन्होंने सांचौर में दो बहनों को उठाकर ले जाने और उनके साथ दुष्कर्म की घटना पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इस सरकार की कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है और अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। लोपडा में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके टुकड़े-टुकड़े करने की घटना को लोमहर्षक बताया , बस्सी में मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म और जघन्य हत्या, उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर का सरेआम गला काट कर हत्या करने,पति के सामने पत्नी के बलात्कार जैसी घटनाओं को राजस्थान प्रदेश के लिए कलंक बताया। स्वागत उद्बोधन में जिलाध्यक्ष गौतम दक ने कहा कि राजस्थान में हर वर्ग के साथ अन्याय हुआ है। कांग्रेस सरकार सिर्फ चुनावी वर्ष में ही घोषणा करती है और यह घोषणाएं सिर्फ झुनझुना पकडाने का काम है। हमें तुष्टिकरण करने वाली राजस्थान की कांग्रेस सरकार के खिलाफ संकल्प लेना होगा कि इसे जड़ से उखाड़ फेंके। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से हाथ उठाकर इसके लिए संकल्प भी दिलवाया।
केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में अराजक, भ्रष्टाचारी सरकार के कुराज को उखाड़ फेंकने के लिए जनाक्रोश यात्राएं नया कीर्तिमान बनाते हुए संपन्न हुई। जिला मुख्यालय पर इस जनाक्रोश महाघेराव से गूंगी, बहरी सरकार को जगाने के लिए प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी के नेतृत्व में जनाक्रोश ने कांग्रेस के कुशासन को हटाने की हुंकार भरी है । शेखावत ने कहा कि राजस्थान में झूठे वादे कर कांग्रेस सरकार सत्ता में आई उसी का परिणाम प्रदेश की सात करोड़ जनता भुगत रही हैं एवं सरकार के कुशासन को हटाने का इंतजार कर रहे हैं। देश के हर घर तक पीने का पानी पहुंचाने की महती योजना जल जीवन मिशन में देश के अधिकांश राज्यों ने शत-प्रतिशत काम कर लिया है। वही राजस्थान को अब तक कुल ₹40000 हजार करोड़ रुपए का बजट देने के बावजूद राजस्थान सरकार जनहित की इस योजना मे फिसड्डी साबित हो रही है। केंद्रीय मंत्री शेखावत ने हर मोर्चे पर
विफल राजस्थान की रावणराज की कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंक रामराज की स्थापना करने वाली भाजपा सरकार को लाने का संकल्प दिलाया
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस की महंगाई राहत कैंपों को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का असफल प्रयास बताते हुए कहा कि देश में उज्जवला योजना के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 9 करोड़ और राज्य में 77 लाख 803 माताओं को इस योजना का लाभ दिलाया इसके लिए ना तो कोई कैंप आयोजित हुआ ना ही कोई रजिस्ट्रेशन सिर्फ एक बटन दबाकर राज्य की 77लाख 803 माताओं के खाते में सिलेंडर भरवाते ही ₹200 सब्सिडी प्राप्त हो जाती है। राजस्थान सरकार के पास उज्जवला योजना के कनेक्शन के सभी डाटा मौजूद हैं अगर वह चाहे तो सिर्फ एक बटन दबाकर योजना के लाभान्वित लोगों तक सब्सिडी की राशि पहुंचा सकती है। शेखावत ने कहा कि मोदी सरकार ने 6 साल में किसान सम्मान निधि के माध्यम से 70लाख किसानों को 27000 करोड रुपए उनके खाते में सीधे ट्रांसफर करवाए हैं ।यही नहीं कोरोना काल में साढ़े तीन साल तक केंद्र की मोदी सरकार ने 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन के पैकेट वितरित कराए और 200 करोड़ लोगों को कोरोना से बचाव के लिए फ्री टीका लगवाया ।
उन्होंने कहा कि यदि राजस्थान की कांग्रेस सरकार महंगाई में ही राहत देना चाहती है तो वह सबसे पहले राज्य में पेट्रोल और डीजल जो कि देश में सबसे महंगा राजस्थान में है उसमें राहत देकर जनता को लाभ पहुंचाएं।

इस मौके पर पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी,भाजपा संभाग प्रभारी हेमराज मीणा,जिला प्रभारी हेमंत विजयवर्गीय,विधायक चंद्रभानसिंह आक्या, ने भी संबोधित किया।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *