BREAKING NEWS
Search

ग्रेटर नगर निगम बेबस, भांकरोटा के वार्ड 65 में सफाई व्यवस्था बेपटरी

104

15 दिन से भांकरोटा में नहीं आ रहे हूपर


वार्ड 65 के एसआई जौहरी लाल बेनीवाल नहीं उठाते फ़ोन

मतीष पारीक
जयपुर।14 जून 2022. (न्याय स्तंभ
) जयपुर नगर निगम ग्रेटर सफाई व्यवस्था को संभालने में फैल होता नजर आ रहा है। पिछले 10 दिनों से ना तो भांकरोटा क्षेत्र में से कचरा उठाया जा रहा है और ना ही 15 दिन से हूपर आ रहे हैं। ऐसे में आम जनता का बहुत बुरा हाल हो रहा है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि भांकरोटा में जगह-जगह लगे कचरे के ढेर बहुत दिनों बाद देखने को मिले हैं। उनका कहना है कि अब तो हमारा घर भी कचरे का डिपो बनता जा रहा है। घर से रोज निकलने वाले कचरे से पूरे घर मे दुर्गंध आ रही है।
वहीं नगर निगम वार्ड 65 के स्वास्थ्य अधिकारी जौहरी लाल बेनीवाल को लिखित शिकायत करने पर भी उन पर कोई असर नहीं पड़ रहा। उनका कहना है कि अभी हमारे पास कचरा उठाने वाली गाड़िया ही नहीं है, आएगी जब हम कचरा उठवा देंगे। स्वास्थ्य निरीक्षक साहब तो जनता का फ़ोन उठाना ही मुनासिब नहीं समझते।

ऐसे में एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता अभियान के तहत जनता को जागरूक करने में लगे हैं वहीं नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी सोए हुए हैं।

जानकारी रहे कि ग्रेटर नगर निगम ने अपने यहां से बीवीजी को विदा कर दिया उसके बाद से ही घरों से कचरा एकत्र करने के लिए निगम अपने स्तर पर व्यवस्था करने में लगा है। लेकिन पर्याप्त संसाधन और कर्मचारियों की कमी के कारण वो पूरी तरह फैल रहा है। निगम ने बीवीजी को तो हटा दिया लेकिन अब खुद भी व्यवस्था नहीं कर पा रहा है जिससे नागरिकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड 65 के बीवीजी कंपनी के सुपरवाइजर कृष्णा बेनीवाल से बात करने पर वो हूपर भेजने की बात करते हैं लेकिन हूपर आता ही नहीं। जब नगर निगम के अधिकारियों से हूपर के लिए कहा जाता है तो उनका वो बेबस नजर आ रहे हैं ऐसे में जनता कहां जाएगी। घरों से निकलना वाला कचरा या तो सड़क पर फैंका जा रहा है या फिर घरों में ही बहुत सारा एकत्र हो गया है।

मेरी जानकारी में नहीं था, आज मैं भांकरोटा में सफाई व्यवस्था सही करवाता हूं।
अभय पुरोहित,
चैयरमेन सफाई समिति ग्रेटर नगर निगम



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published.