ग्रेटर नगर निगम ने किया स्वच्छता दौड़-2023 का आयोजन

191

महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने हरी झंडी दिखाकर की स्वच्छता दौड़ की शुरूआत


सार्वजनिक स्थानों पर फैले कचरे को डस्टबिन में डालते हुए ग्रेटर निगम को फोटो भेजने वाले युवाओं को महापौर द्वारा किया जायेगा सम्मान

 जयपुर, 14 फरवरी 2023 (न्याय स्तंभ) जयपुर शहर को साफ, स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए ग्रेटर नगर निगम एवं नूपुर संस्थान, अमर जैन हॉस्पिटल डब्ल्यू.एच.सी. वैशाली नगर के संयुक्त रूप से आयोजित स्वच्छता दौड़ में हजारों रनर्स ने जोश-उत्साह से दौड़ते हुए स्वच्छता का संदेश दिया।
 इस अवसर पर ग्रेटर नगर निगम महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर ने स्वच्छता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि गुलाबी नगर की सुबह उस समय और खुशनुमा बन गई जब हजारों रनर्स जिसमें युवा, बडे़-बुजुर्ग, ग्रेटर निगम के साथ दौड़ते कदमों का उत्सव मानते हुए जयपुर की धड़कन बनकर स्वच्छता के लिए दौड़े। उन्होंने स्वच्छता दौड़ में दौड़ने आए हजारों रनर्स को स्वच्छता की शपथ दिलाकर कहा कि हम सब मिलकर शहर को साफ, स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में हमेशा सहयोग करेंगे।

महापौर ने मंच से युवा शक्ति से आह्वान किया कि सार्वजनिक स्थानों पर फैले कचरे को डस्टबिन में डालते हुए के साथ फोटो ग्रेटर नगर निगम एवं स्वयं महापौर सोशल मीडिया पर भेजने वाले युवाओं को नगर निगम द्वारा सम्मानित किया जाएगा।    
महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर बताया कि जयपुर शहरवासियों में स्वच्छता की जागरूकता एवं सहभागिता करने के लिए स्वच्छता दौड़ का आयोजन किया गया। जिसमें सभी आयु वर्गों के पुरूष, महिला और बच्चों ने भाग लेकर शहर को स्वच्छ एवं स्वयं को स्वस्थ रखने का दिखाया जज्बा। उन्होंने बताया कि जयपुरवासी दौड़ेंगे तो स्वस्थ रहेंगे और स्वस्थ्य रहेंगे तो वे अपने आस-पास के वातावरण एवं जगह को स्वच्छ बनायेंगे। इसी भावना के लिए इस ‘स्वच्छता दौड़’ का आयोजन किया गया।

स्वच्छता दौड़ में प्रथम स्थान पर असलम शेख, द्वितीय स्थान पर मनीष यादव एवं तृतीय स्थान पर दिनेश गुर्जर रहे। इस अवसर विजेताओं को 21 हजार, 11 हजार एवं 5100 रूपये का चैक देकर सम्मानित किया एवं दौड़ में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र एवं अमर जैन हॉस्पिटल की तरफ से 30 हजार का हैल्थ बाउचर दिया गया।  
स्वच्छता दौड़ को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए अलग-अलग मंचों पर नई भोर संस्था (ट्रांसजेंडर), राजस्थान हिप हॉप सेन्टर, ओ.आर.वाय.एक्स (जुंबा एवं अन्य), अक्षय पात्र की ओर से हरे कृष्णा कीर्तन, द गिटारा बैण्ड एवं हुनर गांव की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।
 स्वच्छता दौड़ में नगर निगम के जोन उपायुक्त मुकेश कुमार, उपायुक्त ममता नागर, महेश चन्द्र मान, समिति अध्यक्ष रमेश चन्द सैनी, रामकिशोर प्रजापत, प्रवीण यादव, पारस जैन, अजय चौहान, रामस्वरूप मीना, शंकर शर्मा, विकास बारेठ, अरूण शर्मा रहे। इस अवसर पर पार्षद प्रियंका अग्रवाल, सुमेर सिंह जोधा, रामप्रसाद शर्मा, राजेश नाथावत, भंवर मालाकार, आशीष परेवा, नवल किशोर धनवाड़िया, शिवराज गुर्जर सहित निगम के स्वच्छता सैनिक एवं कार्मिक सहित हजारों रनर्स, शहरवासी शामिल हुए।



न्याय की अवधारणा को सशक्त बनाने हेतु समाचार पत्र न्याय स्तम्भ के माध्यम से एक अभियान चलाया जा रहा है। आइए अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के लिए आप भी हमारा साथ दीजिये। संपर्क करें-8384900113


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *