जयपुर- उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने लिखा सीएम को पत्र

जयपुर- उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने लिखा सीएम को पत्र

जयपुर। 28 मई 20021. @नगर निगम ग्रेटर के उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आज पत्र लिख कर कोविड-19 वेक्सिनेशन के शिविर फिर से शुरू करवाने का कहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व में राज्य सरकार व जिला प्रशासन के सहयोग से 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन नगर निगम ग्रेटर ने विभिन्न सामाजिक धार्मिक संगठनों को साथ लेकर किया था। इस अभियान में अब तक  97 वैक्सीनेशन शिविरों का जनसहयोग से आयोजन किया जा चुका है और  250 से अधिक वैक्सीनेशन शिविरों के आयोजन के प्रस्ताव नगर निगम ग्रेटर के पास लंबित है। 
 
पुनीत कर्णावट ने बताया की जनहित में 45+ से अधिक उम्र के प्रत्येक वैक्सीन लगवाने पर शिविर के आयोजनकर्ता द्वारा 300 रुपये प्रति वैक्सीन के हिसाब से राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे वैक्सीनेशन प्रोग्राम में सहयोग राशि के रूप में सरकार के अधिकृत बैंक खाते में जमा करवा दी जाएगी। इस राशि का सरकार द्वारा 18 से 44 उम्र वर्ग तक चलाये जा रहे वैक्सीनेशन के लिए उपयोग में लिया जा सकता है। इस से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन कार्यक्रम तेजी पकड़ेगा साथ ही 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार को  समाज के सहयोग से योगदान भी मिलेगा। 
पुनीत कर्णावट ने बताया की 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों का वैक्सीनेशन इन शिविरों में पूर्णतया निःशुल्क ही होगा। जो भी सहयोग राशि राजस्थान सरकार के वैक्सीनेशन के लिए समर्पित बैंक खाता (RAJ CMRF Covid Vaccination Account) में जमा करवाई जाएगी वह राशि कैम्प के आयोजनकर्ता, संस्थानों द्वारा जमा करवाई जाएगी।

 पुनीत कर्णावट ने कहा की  मुख्यमंत्री जी को प्रदेश को कोरोना संक्रमण से मुक्त करने के लिए इस  प्रस्ताव को क्रियान्वित करने हेतु ज़िला प्रशासन को आवश्यक निर्देश देने चाहिए।