दायित्व ग्रहण समारोह संपन्न

दायित्व ग्रहण समारोह संपन्न

जयपुर।  4 अप्रेल, समाजसेवी और गैर राजनैतिक संंगठन भारत विकास परिषद द्वारा जयपुर के पश्चिमी द्वार भांकरोटा के आसपास के क्षेत्र में एक नई शाखा की स्थापना की गई। नवगठित शाखा के सचिव अभिषेक पारीक ने बताया का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया। उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद् एक समाजसेवी गैर राजनैतिक संगठन है जिसका लक्ष्य समाज के प्रबुद्ध और साधन संपन्न लोगों के सहयोग से समाज में संस्कार तथा विभिन्न सेवा प्रकल्पों के माध्यम से भारतीय संस्कृति पर आधारित समाज का निर्माण करना है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रव्यापी अभियान की इस भावना से जयपुर के पश्चिमी प्रवेश द्वार व भांकरोटा के आसपास के  क्षेत्र में भी एक नई शाखा निम्बार्क नगर  नाम से स्थापित की गई।
भारत विकास परिषद् की नव गठित निम्बार्क नगर शाखा का स्थापना और दायित्व ग्रहण समारोह रविवार को  होटल राॅयल सेलिब्रिशन, जयसिंहपुरा रोड, भांकरोटा जयपुर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में संजय पारीक को अध्यक्ष, मनोज शर्मा को संगठन मंत्री एवं रोहित शर्मा को वित्त सचिव की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर सेवानिवृत ब्रिगेडियर रिपुसुदन जी मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्याम शर्मा ने की। इस मौके पर भारत विकास परिषद राजस्थान उत्तर पूर्व के प्रांतीय अध्यक्ष राजीव शरण सक्सैना,परिषद भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष  ओम प्रकाश गुप्ता,प्रांत संगठन मंत्री ओम प्रकाश रावत उपस्थित रहे। कार्यक्रम में कोविड-19 के दिशा निर्देशों की पूर्णत: पालना की गई।