नगर निगम हेरिटेज एवं ग्रेटर, जयपुर में एसीबी की कार्रवाई

नगर निगम हेरिटेज एवं ग्रेटर, जयपुर में एसीबी की कार्रवाई

जयपुर 7 जून। 2021. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की एसआईयू जयपुर इकाई द्वारा नगर निगम ग्रेटर के पशुधन सहायक जितेंद्र वर्मा तथा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजकुमार तेजवानी को परिवादी से 4500/रुपए की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया।
एसीबी के महानिदेशक बीएल सोनी ने बताया की एसीबी, एसआईयू, जयपुर इकाई को परिवादी द्वारा स्लॉटर हाउस नगर निगम हेरिटेज, जयपुर में बकरों का वध किए बिना ही ₹5 की रसीद काटकर ₹50 की राशि ले जाने की सूचना एवं नगर निगम ग्रेटर में भी अन्य अनियमितताओं की शिकायत की गई थी।
जिस पर एसीबी की एसआईयू जयपुर इकाई द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री बजरंग सिंह शेखावत के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया जा कर आज उनकी टीम द्वारा ट्रक कार्रवाई करते हुए पशुधन सहायक जितेंद्र वर्मा, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी राजकुमार तेजवानी को 4500 रुपए की रिश्वत राशि एवं शराब की एक बोतल परिवादी से लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया तथा नगर निगम हेरिटेज जयपुर के कनिष्ठ सहायक अनिल शर्मा तथा स्लॉटर हाउस ठेका कर्मी अब्दुल कलीम को भी अवैध रिश्वत प्राप्त करने में मिलीभगत करने पर गिरफ्तार किया गया।
एसीबी की कार्रवाई के तहत नगर निगम जयपुर हेरिटेज के वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ कमलेश मीणा एवं उपायुक्त पशु प्रबंधन नगर निगम ग्रेटर, जयपुर की भी संदिग्ध भूमिका की जांच की जाएगी।
अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपियों के निवास एवं अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी द्वारा मामले में नियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।
एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 94135 02834 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।  एसीबी आपके वैध  कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित रहे कि एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केंद्र सरकार के कर्मियों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने को अधिकृत है