उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरीत

उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन वितरीत


जयपुर। (कार्यालय संवाददाता)प्रधानमंत्री की महत्वकांक्षी योजना उज्जवला के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन और सिलेंडर वितरित किये गए। समाजसेवी राजकमल धारीवाल ने बताया कि जयपुर के कई इलाकों में पिछले 10 दिनों से कैम्प के माध्यम से करीब दो हजार जरूरतमंद लोगों ने आवेदन किया।

धारीवाल ने बताया कि हमारा उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों तक इस योजना का लाभ पहुंचे। जिनके पास गैस कनेक्शन नहीं है जो कोरोना के संकटकाल में वे लोग बहुत परेशान थे । आज भी वे लोग पुराने व प्रदुषित ईंधन का प्रयोग कर खाना बनाने के लिए मजबूर हैं। उनका कहना है कि जिसका सबसे ज्यादा असर घर की महिलाओं पर पड़ता है। 

धारीवाल ने कहां की उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों तक जागरूकता फैलाई गई। करीब 2 हजार लोगों ने आवेदन कर गैस कनेक्शन लेने की इच्छा जाहिर की है। उनका कहना है कि हम अधिक से अधिक लोगों को सरकारी योजनाओं के तहत लाभ दिलवाने के प्रयास करेंगे क्योंकि बहुत सारी योजनाओं को अभी तक भी सभी लोगों को पता ही नहीं है।

 राजकमल ने कहा कि हमारा कैंम्प लगाने का उद्देश्य ही गरीब परिवारों तक मुफ्त में गैस सिलेंडर देना है। उन्होंने बताया की अब तक 10 दिनों से 64,क्वार्टस वाल्मीकि कॉलोनी शास्त्री नगर ,62 क्वाटर्स कॉलोनी,पठान चौक ,नाहरी का नाका ,अम्बाबाडी कॉलोनी,विश्वकर्मा कॉलोनी ,सुभाष नगर कच्ची बस्ती ,भटटा बस्ती ,विद्याधर नगर,स्वामी बस्ती चाँदपोल में कैम्प के माध्यम से लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।
राजकमल ने बताया कि इस योजना को घर घर पहुंचाने में अविनाश पिंवाल ,अंकित गोयर  ,मोनू गोयर ,विनोद डंगोरिया ,अजय सारसर,विक्की तम्बोली,बोनी ढिकिया, गोविन्द शर्मा {भारत गैस एजेन्सी मैकेनिक} ,प्रदीप तम्बोली, साहिल डंगोरिया, मो.शाहरुख़ ,लखन सोलंकी सहित अन्य लोगों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।